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।।समाहरणालय अररिया।। ( जिला जनसंपर्क कार्यालय) -:: प्रेस विज्ञप्ति ::- दिनांक- 13 अप्रैल 2021, “”जिला पदाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन समाहरणालय स्थित परमान (सभाकक्ष ) में आहूत की गई।समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी गाईडलाइन का अनुपालन के लिए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि टेस्टिंग के दौरान कन्फर्म मरीज पाए जाने पर प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करते हुए संबंधित क्षेत्र के सभी लोगों का निश्चित रूप जांच करावें, ताकि संक्रमण के फैलाव को कम से कम किया जा सके। प्रतिबंधित क्षेत्र में सभी आवश्यक सेवा उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सिनेशन एवं अवेयरनेस पर पूरा फोकस कर कोरोना संक्रमण के चेन पूरी तरह से रोकने हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया दिए। जिला पदाधिकारी ने कहा कि अररिया सदर अस्पताल में छह बेड का आईसीयू वेंटिलेटर इंस्टॉल कराया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमित मरीजों को आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिहाज से ये महत्वपूर्ण है। साथ ही इसके माध्यम से गंभीर रोग व दुर्घटना प्रभावित लोगों को आपात कालीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना भी आसान होगा। इसका संचालन जल्द से जल्द सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। कोविड-19 टीकाकरण हरहाल में निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। समीक्षा के क्रम में गर्भवती महिलाओं की प्रसव पूर्व जांच प्रथम तीन माह में एवं गर्भवती महिलाओं का शत प्रतिशत निबंधन सुनिश्चित कराने का तथा गर्भवती महिलाओं के लंबित प्रोत्साहन राशि को कैंप लगाकर भुगतान करने का निर्देश दिया गया। आईसीडीएस समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत प्रथम गर्भवती महिलाओं को दी जानी वली राशि एवं मुख्यमंत्री कन्या योजना अंतर्गत कन्या के जन्म पर प्रोत्साहन के रूप में दी जाने वाली राशि को लेकर प्राप्त आवेदनों का निष्पादन शीघ्रता से करने का निर्देश जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस को दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, डीपीएम सभी एमओआईसी ,बीसीए सीडीपीओ एवं संबंधित स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी तथा संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

Start : 13/04/2021 End : 14/04/2021

ARARIA

Meeting Hall Araria

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